कोरोना महामारी ने दूल्हा बनने पर लगाई बंदिश

Spread the love

पहले कोरोना को हराओ फिर दुल्हन को लाओ
डेहरी-ऑन-सोन। चलो रे उठाओ डोली की पिया मिलन की रुत आई… साल 1979 में बनी फिल्म जानी दुश्मन का ये लोकप्रिय गीत आज भी विवाह के बाद दुल्हन के विदाई के समय बजती है ।  लेकिन कोरोना बीमारी ने इस गीत के बजने पर पाबंदी लगा दी है । भागवत  गीता में कहा गया है कि समय ही बलवान है । आज पूरी तरह से ये  चरितार्थ हो गया है। इस वैश्विक महामारी के चलते  लोग लाचार है ।   देश में भी लॉक डाउन है । चारों तरफ काम धंधे बंद है ।लोग घर में ही रहने को मजबूर है । वहीं इन सबके बीच दो दिलों को मिलाने वाली शुभ मांगलिक कार्य शादी विवाह का कार्य भी बंद है । मंदिर के द्वार बंद है । पुजारी भी लोगो से दूर है । अप्रैल माह में जहां शादी विवाह की धूम होती थी वहीं आज सन्नाटा है। हालांकि कही कही पर विशेष परिस्थिति में शादी विवाह चार लोगो के   मौजदूगी में हो भी रही है । वहीं इस बदले हुए परिस्थिति में आज  अधिकांश युवा जिनकी शादी अभी होने वाली है या  शादी ठीक होने वाली थी  नहीं करने की ही सलाह दे रहे है । इनका कहना है कि पहले कोरोना को हराओं फिर दुल्हन को घर  लाआे । इस संबंध में कई युवा ने मीडिया दर्शन से बात करते हुए  अपनी राय जाहिर किया।

कहते है युवा:

रौशन कुमार, सिविल इंजिनियर

स्टेशन रोड निवासी सिविल इंजिनियर रौशन कुमार कहते है इस कठिन परिस्थिति में  को रोना  से लड़ना है । जिनके घर में भी शादी विवाह की तिथि निर्धारित है वो कम से कम आने वाले एक दो माह  तक स्थगित कर दे तो  ज्यादा अच्छा है।

सिद्धार्थ शंकर, इलेक्ट्रिक इंजीनियर

बस्तिपुर निवासी इलेक्ट्रिक इंजीनियर सिद्धार्थ शंकर कहते हैं कि देश में जब जब संकट आया है युवाओं ने इस  संकट को उबारने में अपनी सहभागिता जरूर दिखलाई है।  जिनकी शादी ठीक हो चुकी है  उन्हें परेशानी तो है लेकिन मन को मजबूत कर  कोरोना से  लड़ाई लड़े और लोगो को लॉक डाउन का पालन करने के लिए जागरूक करे ।

आशीष पटेल, रेडीमेड गारमेंट्स व्यवसाई

बारह पत्थर निवासी आशीष पटेल  ने कहा कि उन्होंने अपनी शादी दिसंबर महीने तक के  टाल दिया है । जब तक देश से  कोरोना  का खतरा नहीं टल जाता तब तक वो शादी नहीं करेंगे । सब लोग लॉक डाउन और सामाजिक दूरी का पालन करे ।

सागर मेहता, चावल व्यवसाई

युवा चावल व्यवसाई सागर मेहता कहते है की  कई युवा की शादी पहले से ठीक हो कर होने वाली होगी लेकिन महा मारी को देखते हुए अभी धैर्य रखना चाहिए । जब तक इस महा मारी का संकट टल नहीं जाता तब तक शादी को टाल देना चाहिए ।


-सतेंद्र कुशवाहा


Spread the love

Media Darshan

Read Previous

LIVE CORONAVIRUS UPDATE

Read Next

केरल में लॉकडाउन के पुरे हुए 21 दिन, कैबिनेट की बैठक होगी आज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *