स्टूडेंट्स की समस्याओं को सुनने व उनका निराकरण करने के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

Spread the love

रांची।  रांची विश्वविद्यालय के प्रशासनिक विभाग ने यूजीसी के निर्देशानुसार स्टूडेंट्स की समस्याओं को सुनने और उनका निराकरण करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। यही नहीं यूनिवर्सिटी ने काउंसलर की भी नियुक्ति की है, ताकि स्टूडेंट्स को किसी भी तरह की परेशानी ना हो।
रांची विवि प्रशासन ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। इसके माध्यम से काउंसलर विद्यार्थियों की उलझने और समस्याओं को सुनेंगे। इसके बाद उनका तनाव दूर करने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे। काउंसलिंग सेल के कोऑर्डिनेटर डॉ मीरा जायसवाल और इंचार्ज डॉ परवेज हसन होंगे। इनके अलावा चार लोगों का नंबर भी जारी किया गया है।

रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि सत्र विलंब के बारे में विद्यार्थी नहीं सोचें, क्योंकि यह पूरे देश की समस्या है। डॉ एम परवेज हसन-9931399818, डॉ मीरा जायसवाल-9430141156, डॉ शशि कपूर प्रसाद-9431596692, डॉ आभा एक्का-8235435785 का नंबर जारी किया गया है। वीसी डॉ. रमेश कुमार पांडेय और प्रोवीसी डॉ. कामिनी कुमार ने शिक्षकों से कहा कि किसी भी स्थिति में विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए। नंबर का प्रसारण रेडियो खांची एफएम 90.4 पर भी जारी किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी को देखते हुए यूजीसी ने सभी विवि को हेल्पलाइन नंबर जारी करने व काउंसेलर को नियुक्त करने का निर्देश दिया था। ये काउंसलर छात्र-छात्राओं को होने वाली मानसिक परेशानी से निपटने में सहायता करेंगे।


Spread the love

MediaDarshan

Read Previous

हाईटेक आइसोलेशन वार्ड की एएनएम कौशल केंद्र सदर अस्पताल चाईबासा में होगी शुरुआत

Read Next

राज्य में कोविड-19 के 2,117 संदिग्धों के सैंपल में 19 का टेस्ट पॉजिटिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *