सीएनआइ, कासा व सीनोड ने छह हज़ार से अधिक परिवार को दी खाद्य सामग्री, तैयार भोजन और सेनेटाइजर किट

Spread the love

रांची।  सीनोड के नेशनल ट्रेज़रर प्रो. जयंत अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना की वैश्विक आपदा के बीच चर्च ऑफ़ नार्थ इंडिया (सीएनआइ) की छोटानागपुर डायसिस, बिशप वेस्टकॉट ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स, छोटानागपुर डायसिस एजुकेशन सोसाइटी, संत पॉल कॉलेज और चर्च अाक्सीलियरी फॉर सोशल एक्शन (कासा) जैसे सभी मिशनरी संगठन झारखण्ड के गरीबों और जरूरतमंदों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि लाभान्वितों तक सीधे सामग्री पहुंचाने के साथ ही उन सभी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में पाँच लाख रुपये का भी योगदान दिया है. 
प्रो.अग्रवाल ने कहा कि एक सप्ताह से जारी अपने विशेष अभियान के तहत आज तक इन सभी संगठनों के धर्म पदाधिकारियों ने मसीही कार्यकर्ताओं के सहयोग से छह हज़ार से अधिक परिवारों तक खाद्य सामग्री, तैयार भोजन और डेटाल, साबुन व हैंड सेनेटाईजर से सुसज्जित विशेष किट प्रदान किये गये. उन्होंने कहा कि सामग्री एवं भोजन वितरण के दौरान राजधानी के बहु बाजार में अवस्थित संत पॉल कॉलेज के प्रांगण और अन्य स्थानों पर सोशल डिस्टेंस संबंधी केन्द्र एवं झारखण्ड सरकार के सभी दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. सोमवार को एक हज़ार से अधिक परिवारों के मध्य यह वितरण कार्य किया गया. साथ ही बाद की अवधि में संत पॉल कॉलेज में अत्यधिक भीड़ होने के कारण सोशल डिस्टेंस संबंधी दिशानिर्देशों के पालन के अनुरूप प्रो. अग्रवाल के निर्देश पर कांटाटोली, लोवाडीह, चुनवाटोली, टंगटंग टोली, बिरसा कॉलोनी आदि स्थानों पर सामग्रियां बांटी गयी. 
इस संबंध में जानकारी देते हुए बिशप बी बी बास्के ने कहा कि कोरोना से एकजुट होकर ही मुकाबला किया जा सकता है. सभी लोगों को यह समझाने की भी जरुरत है कि सबसे तेजी से संक्रमित होनेवाले कोरोना वायरस से तभी बचा जा सकता है जब सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ अनावश्यक घूमने से भी परहेज किया जाये. 
प्रो. अग्रवाल ने एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि और भी अधिक प्रभावी रूप से सामग्रियों के वितरण और अधिकाधिक जरूरतमंद लोगों को लाभान्वित करने के दृष्टिकोण से प्रशासन के साथ विचार विनिमय कर रणनीति तैयार की जायेगी. सम्पूर्ण योजना के कार्यान्वयन एवं सामग्री वितरण में प्रो.अनुज कुमार तिग्गा, डॉ. श्रीमती शैलिश अग्रवाल, अरुण बरवा, रेव्ह.जे एम टोपनो, रेव्ह.जोलजुस कुजूर, मिस नेटली जैकब, थॉर्नटन, श्रीमती ज़े.एडविन, राजकुमार नागवंशी, विनीता टूटी, अभिषेक लकड़ा, माइकल कच्छप सहित अनेक लोगों के महत्वपूर्ण योगदान से यह अभियान निरंतर जारी है. सीएनआइ ने अपने इस अभियान में विविध सामाजिक – राजनीतिक संगठनों एवं महत्वपूर्ण लोगों का सहयोग भी लिया है जिसमें अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के झारखण्ड  प्रदेश अध्यक्ष एवं अधिवक्ता डॉ.प्रणव कुमार बब्बू, मांडर के विधायक बंधु तिर्की, झामुमो की वरिष्ठ नेता महुआ मांजी प्रमुख हैं.

Spread the love

MediaDarshan

Read Previous

लॉक डाउन को पालन कर रहे शुभचिंतकों को दिल से बधाई

Read Next

उद्यमिता एवं कौशल विकास संस्था ने चलाया जागरूकता अभियान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *