जदयू ने लॉकडाउन का पालन करते हुए मनाई बाबा साहेब की जयंती

Spread the love

पटना। बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड परिवार ने कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन का पालन करते हुए संविधान-निर्माता भारतरत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई। बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्री श्याम रजक, भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी, योजना एवं विकास मंत्री श्री महेश्वर हजारी, परिवहन मंत्री श्री संतोष निराला, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री श्री रमेश ऋषिदेव, पूर्व विधायक श्री अरुण मांझी, बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष श्री विद्यानंद विकल, जदयू दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामप्रवेश पासवान, जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री रूबेल रविदास, पूर्व अध्यक्ष डॉ. हुलेश मांझी आदि नेताओं ने लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया और उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प दोहराया।

उद्योग मंत्री श्री श्याम रजक ने इस अवसर पर कहा कि इस बार लॉकडाउन का पालन करते हुए हमलोग सार्वजनिक रूप से बाबा साहेब की जयंती नहीं मना रहे, लेकिन लॉकडाउन की अवधि में हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम उनके सर्वांगीण व्यक्तित्व एवं विचारों का गहन अध्ययन कर वैचारिक रूप से सशक्त बनें और अपने बच्चों को भी इस ओर प्रेरित करें।

मंत्री डॉ. अशोक चौधरी, श्री महेश्वर हजारी, श्री संतोष निराला एवं श्री रमेश ऋषिदेव ने अपने-अपने संदेश में कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की सरकार बाबा साहेब के आदर्शों के अनुरूप न्याय के साथ विकास की नीति पर चलते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रही है। श्री नीतीश कुमार द्वारा शुरू की गई अनगिनत कल्याणकारी योजनाएं तथा समाज-सुधार के अभियान बाबा साहेब के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि हैं।

इस मौके पर अपने संदेश में बिहार राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष श्री विद्यानंद विकल ने कहा कि बाबा साहेब के आदर्शों को याद करते हुए हमें आज कोरोना के खिलाफ जंग में मिलकर काम करने की जरूरत है। हम सामूहिक प्रयास से ही इस महामारी पर विजय पा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने लॉकडाउन के कारण गरीब दलितों तथा वंचित वर्ग के तमाम लोगों के खाद्यान्न संकट को दूर करने के लिए उन सभी लोगों तक राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पहुंचाने के कार्य में और तेजी लाने का संकल्प लिया।

जदयू दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामप्रवेश पासवान तथा महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री रूबेल रविदास ने कहा कि दोनों प्रकोष्ठों के प्रदेश, जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर के सभी पदाधिकारियों ने अपने-अपने घर में बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया तथा मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की।


Spread the love

MediaDarshan

Read Previous

राज्य में 6103 मुख्यमंत्री किचन का संचालन कर रही हैं सखी मंडल की बहनें

Read Next

जरुरतमंद लोगों के बीच बांटा गया कच्चा राशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *